रिलायंस Jio का वेलकम ऑफर बंद हो रहा है कही आप तो नहीं शामिल ?

जिओ के वेलकम ऑफर का मजे ले रहे हैं यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है। जिओ कुछ यूजर्स के लिए वेलकम ऑफर बंद करने के साथ ही सिम भी बंद कर रही है। इसके लिए उसने यूजर्स को मैसेज भेजना भी शुरू कर दिया है। मैसेज में सिम बंद करने और नई सिम लेने की बात कही जा रही है।

क्या है कारण...
दरअसल ऐसा उन जिओ यूजर्स के साथ हो रहा है जो अपनी ऑथेंटीसिटी को वेरिफाई कराने में फेल हुए हैं। जिओ ने वेलकम ऑफर के साथ फ्री सिम कार्ड दिए थे। इसके लिए आधार कार्ड प्रूफ के तौर पर देना था। इसके बाद कस्टमर से कहा गया था कि वह रिलायंस डिजीटल स्टोर पर जाकर फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन करवाएं। इस वेरिफिकेशन में कई सारे यूजर फेल हुए हैं। तो कुछ वेरिफिकेशन के लिए डिजीटल स्टोर गए ही नहीं। इसलिए जिओ ने ये कदम उठाया है।


जिओ की तरफ से यूजर्स को मैसेज मिल रहे हैं कि अभी तक आपने अपनी ऑथेंटीसिटी वेरिफाई नहीं करवाया है तो जल्द ही आपकी सर्विसेज बंद कर दी जाएगी। 

ऐसे करें दूर प्रॉब्लम 
अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज मिला है, तो ID प्रूफ के साथ रिलायंस डिजीटल स्टोर पर जाएं। फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन प्रोसेस को पूरा करें। अगर डॉक्ट्यूमेंट्स में कुछ गड़बड़ी है तो उसे दूर करें। 

3 दिसंबर के पहले पूरी कर लें प्रोसेस
अगर कंपनी के द्वारा दिए गए टाइम फ्रेम में यूजर्स वेरिफिकेशन प्रोसेस पूरा नहीं करते तो वेलकम ऑफर के साथ नई सिम कार्ड नहीं दी जाएगी। 

1.इस प्रोसेस के तहत सिम खरीदने वाले को रिलायंस डिजीटल और डिजीटल एक्प्रेस आउटलेट पर आधार कार्ड के साथ जाना होता है। 
2. स्टोर पर जाते ही स्टोर एग्जीक्यूटिव स्पेशल फिंगरप्रिंट डिटेक्टर पर फिंगर रखने को कहता है।
3. ऐसा करते ही मशीन फिंगरप्रिंट को स्कैन कर इसकी इंफॉर्मेशन UID Authority के सर्वर को सेंड कर देती है।
4. इंफॉर्मेशन मिलते ही UID Authority पहले से आधार कार्ड में दी गई इंफॉर्मेशन के आधार पर रेड या ग्रीन सिग्नल देती है। 
अभी क्लिक करे